पत्नी के चरित्र संदेह में पति ने की पत्नी की हत्या,कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा

पत्नी के चरित्र संदेह में पति ने की पत्नी की हत्या,कोतवाली पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा

उमरिया।।  बीते दिनों जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम में एक पत्नी के चरित्र पर संदेह के कारण उसके पति ने उसकी हत्या कर दी।  पुलिस विवेचना के दौरान यह तथ्य निकलकर सामने आया कि पत्नी का किसी अन्य पुरुष से अवैध संबंध रहे हैं, इस बात की भनक उसके पति को लग गई और गुस्से में आकर पति ने पत्नी के चरित्र पर संदेह के कारण उसकी हत्या कर दी है।
          घटना के संबंध में पुलिस ने बताया कि बीते 19 नवम्बर 22 को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम सेमरिया में एक अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कार्यवाही शुरू की। शव की पहचान सुशीला बाई बैगा पति केशलाल बैगा उम्र 32 वर्ष हाल पति कल्लू कोल निवासी सेमरिया के रूप मे हुई । पुलिस के द्वारा मृतिका के रहवाशी कमरे का निरीक्षण करने पर कमरे की दीवाल व फर्स में खून के धब्बे पाये गये तथा घटना वक्त से मृतिका का हाल पति कल्लू कोल फरार था।
          जिसके बाद पुलिस द्वारा जांच पर यह भी पाया गया कि मृतिका सुशीला बैगा का पति केशलाल एक वर्ष पूर्व फौत हो गया था इसके बाद कल्लू कोल उसे अपनी पत्नी बना कर रख लिया था दोनो आए दिन लड़ाई झगड़ा करते थे घटना दिनांक से कल्लू कोल फरार था परिस्थिति जन्य तथ्यों के आधार पर मृतिका के पति कल्लू कोल के द्वारा प्रथम दृष्टिया अपराध धारा 302.201 भादवि का घटित करना पाये जाने से आरोपी के विरूद्ध अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।
          प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक उमरिया प्रमोद कुमार सिन्हा के निर्देशन पर थाना कोतवाली उमरिया के विवेचना अधिकारियों की टीम गठित कर तत्काल आरोपी की पतासाजी हेतु सक्रिय किया गया । विवेचना के दौरान सूचना प्राप्त होने पर आरोपी कल्लू कोल पिता सुखसेन कोल निवासी सेमरिया को दिनाक 22.11. 22 को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त आला जरब डंका एव डण्डा जप्त किया जाकर आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।
          इस मामले की विवेचना में उनि, सरिता ठाकुर, उनि बालेन्द्र शर्मा, सउनि रावेन्द्र तिवारी, सउनि सुभाष यादव, सउनि महेश यादव, सउनि. श्रीराम उपाध्याय प्र. आर. ओमकार सिंह, आर. प्रवेश कुमार, आर. कमलेश बैगा, आर. छोटूकुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।