चंदिया में प्रसिद्ध नौगजा उर्स आज से शुरू तीन से पांच जून तक होगा तीन दिवसीय आयोजन, प्रसिद्ध कब्वाल होंगे शामिल

Jun 3, 2022 - 10:38
 0  48
चंदिया में प्रसिद्ध नौगजा उर्स आज से शुरू तीन से पांच जून तक होगा तीन दिवसीय आयोजन, प्रसिद्ध कब्वाल होंगे शामिल

चंदिया/उमरिया।  नगर में हजरत नौगजा शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह का सालाना उर्स इस बार भी आज शुक्रवार से हर्षोल्लास के साथ प्रारंभ हो रहा है। पूरे परिसर में साफ-सफाई से लेकर मेला की दुकाने, विश्राम स्थल आदि चिन्हित हो चुके हैं। दूर दराज से लाखों की तादात में जायरीनों की पहुंचेंगे।

          उर्स कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असफाक खान एवं सेकेटरी नसीब खान ने बताया कि हज़रत नौगजा शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के आस्ताने में 3, 4 एवं 5 जून को उर्स सुनिश्चित हुआ है। तीन मई शुक्रवार को कब्वाल रईस भारती कानपुर, अगले दिन शनिवार को नौशाद अली खान मुंबई, शाहीन शबा चिश्ती हजारी बाग झारखंड एवं पांच तारीख को शब्बीर शदाकत साबरी कपासन झारखंड, मुराद आतिश चिश्ती बेलगांव कर्नाटक द्वारा कव्वाली की रंगारंग प्रस्तुति  दी जाएगी।

          ज्ञात हो कि उर्स में उमरिया के अलावा कटनी, शहडोल, जबलपुर से लेकर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से लोग एकत्र होते हैं। मेले में झूलों से लेकर आकर्षक सामानों की दुकानें लगाई जाती हैं। कमेटी ने बताया उर्स के प्रथम दिन शुक्रवार को चादर संदल का कार्यक्रम होगा। यह रुहुल्ला शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के आस्ताने से रात्रि  8 बजे से प्रारंभ किया जाएगा।  नगर भ्रमण करते हुए हजरत नौगजा शाहदाता रहमतुल्लाह अलैह के आस्ताने पहुंचेगा। जहां चादर संदल पेश कर फातिहा पढ़ेंगे, दुआएं मांगी जाएंगी। जायरीनों के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। कमेटी द्वारा उर्स में शामिल होने की अपील की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow