तहसीलदार के बाबू को 50 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी एक लाख रुपए घूस

May 16, 2023 - 10:54
 0  218
तहसीलदार के बाबू को 50 हजार रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने किया गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी एक लाख रुपए घूस

रायसेन।  मध्य प्रदेश के रायसेन में रिश्वतखोरी के मामले में लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है लोकायुक्त ने तहसील कार्यालय के एक बाबू को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। कार्रवाई भोपाल लोकायुक्त टीम ने की है।

          दरअसल, मंंडीदीप के वकील विवेक मालवीय ने भोपाल लोकायुक्त में 8 मई को शिकायत की थी। वकील ने बताया था कि रायसेन जिले में उनके क्लाइंट की 20 एकड़ भूमि की नपती नामांतरण के लिए आवेदन दिया है। लेकिन तहसील कार्यालय का बाबू आर एन साहू उर्फ गुड्डा साहू 1 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

          शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में टीम ने बाबू आर एन साहू उर्फ गुड्डा साहू को सोमवार को तहसीलदार कक्ष में ही 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। इस कार्रवाई से लहसील कार्यालय में हड़कंप मच गया।

          लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी ने बताया कि शिकायत मिली थी कि भूमि की नपती नामांतरण के लिए बाबू द्वारा एक लाख रुपए रिश्वत मांगी जा रही है। शिकायत के सत्यापन के बाद आज बाबू को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया गया है। फिलहाल आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कार्रवाई टीम ये रहे शामिल
          कार्रवाई टीम में निरीक्षक रजनी तिवारी, मनोज पटवा, नीलम पटवा, विकास पटेल, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, मुकेश सिंह,मनमोहन साहू, हेमेंद्र और मनोज मांझी शामिल थे।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow