प्रदेश में हो रही बारिश, कलेक्टरों और प्रशासन को एलर्ट रहने के दिए निर्देश

प्रदेश में हो रही बारिश, कलेक्टरों और प्रशासन को एलर्ट रहने के दिए  निर्देश

भोपाल।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में दो दिनों से हो रही बारिश के चलते जिलों में कलेक्टरों और प्रशासन व पुलिस के अफसरों को एलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। कई जिलों के कलेक्टरों से चर्चा के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि है कि जहां जरूरत हो वहां लोगों को शिफ्ट कर राहत शिविरों में पहुंचाएं और किसी तरह की जनहानि की स्थिति न बने, इसका ध्यान रखें। जिन स्थानों पर लोगों के फंसने की सूचना मिले उन्हें तुरंत सुरक्षित निकालने का इंतजाम एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के सहयोग से करें।

          सीएम चौहान ने कहा कि वे प्रदेश की जनता से अपील कर सहयोग चाहते हैं कि अतिवृष्टि के दौरान सतर्क रहें, ऐसे स्थानों पर ना जाएं, जहां जलभराव की स्थिति बनती है। नदी,तालाब,डैम इत्यादि स्थानों पर भी जाने से बचें। प्रशासन ने जो निर्देश जिलों में जारी किए हैं,उन्हें माने और प्रशासन का सहयोग करें। मध्यप्रदेश में विगत 2 दिनों से लगातार तेज बारिश का दौर जारी है। भोपाल, गुना, रायसेन, सागर, जबलपुर सहित अनेक जिलों में अविराम वर्षा हो रही है।

उमरिया में दो गांव खाली कराए
          उधर बारिश के कारण उमरिया जिले में एक बांध भरने की स्थिति को देखते हुए दो गांव खाली कराए गए हैं। कलेक्टर ने गांव के लोगों को राहत शिविरों में रोका है। दूसरी ओर रीवा जिले में बदवार में बारिश के कारण नहर फूटने का मामला सामने आया है। बांध से लगी नहर को बांधने में भी टीम लगाई गई है।