चुनाव विशेष : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगाने की आ गई घड़ी,यहां जानिए कब से लगेगी आचार संहिता और कितने चरणों में होगा चुनाव

Mar 15, 2024 - 20:11
Mar 15, 2024 - 20:14
 0  89
चुनाव विशेष  : लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगाने की आ गई घड़ी,यहां जानिए कब से लगेगी आचार संहिता और कितने चरणों में होगा चुनाव

नई दिल्ली। आखिरकार देश भर में होने वाले लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की घोषणा और देशभर में होने वाले चुनाव कितने चरणों में होगा इसके ऐलान की घड़ी आ चुकी है। चुनाव आयोग ने इसके लिए जहां पूरी तैयारी कर रखी हैं वही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे देश भर में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की घोषणा के साथ ही पूरी चुनावी प्रक्रिया की घोषणा का ऐलान करेगा।

          देशभर में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने कल यानी 16 मार्च शनिवार को दोपहर 3:00 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहा है जिसमें चुनाव आयोग के द्वारा मीडिया के समक्ष चुनावी तिथियां का ऐलान करेगा वही एक साथ पूरे देश में आचार संहिता भी लागू कर दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक देशभर में लोकसभा के चुनाव 6 से 7 चरणों में संपन्न कराया जाएगा।

          इसी के साथ चुनाव आयोग के द्वारा आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और उड़ीसा राज्य में विधानसभा चुनाव का भी ऐलान करेगा। बता दें कि 2019 लोकसभा का चुनाव 7 चरणों में संपन्न कराया गया था जबकि चुनावी तारीखों के घोषणा और आचार संहिता 11 मार्च को लगाई गई थी इस बार एक सप्ताह बाद यानी 16 मार्च को चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तिथियां का ऐलान करेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow