पुलिसकर्मियों की हुई पिटाई, वारंटी को पकड़ने गए पुलिस वालों पर हमला, SI-ASI समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी

Apr 28, 2023 - 11:28
 0  89
पुलिसकर्मियों की हुई  पिटाई,  वारंटी को पकड़ने गए पुलिस वालों पर हमला, SI-ASI समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी

शहडोल। एक समय था जब लोग पुलिस के नाम से दहशत खाते थे, लेकिन आज लोग पुलिस वालों को पीटने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला बैतूल के बाद शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां जंगली जानवर के शिकार करने वाले फरार एक वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर उसके परिजनों ने लाठी,डंडे और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. जिसमें एसआई, एसआई समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. वही एक पुलिसकर्मी को गंभीर चोट आई है. हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वही अन्य फ़रार आरोपियों की तलाश की जा रही है.
          दरअसल ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम शाखी के रहने वाले गया प्रसाद लोनी वर्ष 2017 से जंगली जानवर के शिकार मामले में फरार वारंटी था. जिसे ब्यौहारी पुलिस पकड़ने के लिए गांव गई और उसे पकड़कर जैसे ही पुलिस वाहन में बैठाया, तभी उसके परिजन महिला और पुरुषों ने पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला कर दिया. लाठी-डंडे और धारदार कुल्हाड़ी के हमले सब इंस्पेक्टर एम एल सोनवानी, एएसआई सूर्य प्रताप सिंह, आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.
          घटना की जानकारी मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने थाना प्राभारी को दी. तत्काल बल के साथ थाना प्राभारी ने बीच बचाव कर स्थिति को नियंत्रित में किया. इस दौरान हमला करने वाले कुछ लोग मौके से फरार हो गए. पुलिसकर्मी पर जनलेवा हमला करने वाले लोगों के खिलाफ ब्यौहारी पुलिस ने मामला दर्ज 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य फ़रार आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. बता दें कि फरार वारंटी गया प्रसाद लोनी निगरानी बदमाश है. जिसके खिलाफ 40 आपराधिक मामले दर्ज है. अभी एक माह पहले ही जमानत पर छूट कर आया है.
          इस मामले शहडोल एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि जिले भर में कॉम्बिन अभियान के तहत फरार स्थाई और गिरफ्तारी वारंटियों की धर पकड़ की जा रही थी. पुलिस को 250 से अधिक फरार वारंटियों को पकड़ने में सफलता मिली है. 40 स्थायी वारंटी है, बाकी गिरफ्तार वारंटियों को पकड़ा है. इसी दौरान ब्यौहारी में भी एक गिरफ्तारी वारंटी को पकड़ने गए थे, तभी उनके परिवार और अन्य लोगों ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी की तलाश जारी है.

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow