जल-गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्रोतों के लिए नागरिक आ रहे आगें

Jun 12, 2024 - 19:56
 0  66
जल-गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्रोतों के लिए नागरिक आ रहे आगें

संतान को जन्म से और नदियों को उद्गम से संभालने पर ही इनका भविष्य उज्जवल होगा- कलेक्टर

 उमरिया ।  जीवन के लिए जल जरूरी है और जल संरक्षण के लिए वृक्ष जरूरी है, इसलिए प्रत्येक दिवस एक वृक्ष जरुर लगाएं। जल स्त्रोतों के जल संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिए हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। संतान को जन्म से और नदियों को उद्गम से संभालने पर ही इनका भविष्य उज्जवल होगा। नदियों को उद्गम से पुनर्जीवित करने और उनके अविरल प्रवाह के लिए नवाचार की शुरूआत हुई है।

          उक्त आशय के विचार कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने जिला मुख्यालय सब्जी मंडी स्थित तालाब में श्रमदान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए । जल संवर्धन अभियान के तहत सब्जी मण्डी स्थित तालाब में श्रमदान किया गया । श्रमदान कार्यक्रम में उप संचालक पषु चिकित्सा सेवाएं डा के के पांडे, परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण अमित तिवारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी किषन सिंह, व्यापारिक संघ से कीर्ति कुमार सोनी जिला अध्यक्ष व्यापारिक संगठन कैट , खेमचंद कोटवानी, अनिल आहूजा, प्रवीण गुप्ता, हेमंत चांदनी, अमित खंडेलवाल, सचिन मांझी, सचिन गुप्ता, अभिषेक अग्रवाल , जनहित मानव सेवा संस्थान से चेतन गुप्ता, सूरज सोनी, जन अभियान परिषद से जयभारती साहू, सहित गणमान्य नागरिकों ने हिस्सा लिया ।

          श्रमदान में जल-संवर्धन अभियान के आठवे दिन भी आम नागरिकों ने उत्साह पूर्वक जल स्रोतों की सफाई की। ज्ञातव्यस हो कि 5 जून से प्रारंभ हुए जल गंगा संवर्धन अभियान को सफल बनाने के लिए कलेक्टनर धरणेन्द्रे कुमार जैन ने आम नागरिकों से इस अभियान में सहभागी बनने का आह्वान किया था। अभियान को सफल बनाने के लिए सभी स्थानीय निकाय अपने-अपने स्तर पर गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। जल गंगा संवर्धन अभियान को लेकर नागरिको में उत्साह का वातावरण है । नगर के समाज सेवी, व्यापारिक संगठन, स्वयं सेवी संगठन, पत्रकार प्रातः काल तालाब के किनारे पहुंचकर श्रमदान के कार्य में हाथ बंटा रहे है ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow