एक बार फिर खाकी हुई दागदार, एसआई का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

May 2, 2023 - 11:25
 0  87
एक बार फिर खाकी हुई दागदार, एसआई का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

रीवा। मऊगंज थाना पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है जिससे एक बार फिर वर्दीधारी रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ है। 2 महीने पूर्व मऊगंज विधानसभा क्षेत्र के पिपराही चौकी के एएसआई द्वारा रिश्वत ली गई थी, वीडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया गया था। अभी 1 महीने ही होने को है मऊगंज में पदस्थ एएसआई रिश्वत लेते लोकायुक्त के हाथों धरे गए हैं।अब उनसे भी बड़े रिश्वतखोर सिपाही की करतूत सामने आई है। विगत कई वर्षों से मऊगंज थाने में पदस्थ आरक्षक वीरेंद्र शुक्ला द्वारा इसी तरह के कृत्य किए जा रहे हैं। मऊगंज क्षेत्र में अवैध गांजा शराब नशीली कफ सिरप की अवैध बिक्री तस्करी नो एंट्री वसूली में महारत हासिल कर चुके आरक्षक द्वारा जमकर वसूली की जाती है। वर्दी को दागदार कर रहे हैं।
          बता दें, मोटी कमाई करने वाली बैकुंठपुर थाना में पूर्व में पदस्थ रहे आरक्षक विवेक यादव भी मऊगंज थाना पहुंच गए है। जिनके काली करतूतों की ऑडियो वायरल हुआ था। यह ऐसे आरक्षक हैं कि महीने में डंके की चोट पर कई लाख रुपए कमाने का सार्वजनिक स्थानों पर भी दम भर देते हैं। जिस थाना में क्षेत्र में रहते हैं वहां के माफियाओं और अपराधियों से इनके गहरे तालुकात हो जाते हैं। और अपने फोन से अक्सर उन से बतियाते भी रहते हैं।
          पत्रकारों ने पूरी मुस्तैदी के साथ रिश्वतखोर सिपाही का स्टिंग करना शुरू कर दिया और पशु तस्कर से मामला सुलझाने के नाम पर 22000 की आरक्षक द्वारा रिश्वत ली गई और पुलिसकर्मी की काली करतूत कैमरे में कैद हो गई। कैमरे में कैद पशु तस्कर मीडिया कर्मियों के सामने गिड़गिड़ा रहे थे इसी दौरान पुलिस कर्मी द्वारा मुख्य आरोपी को जानबूझकर भगा दिया गया और अन्य कई लोग जो पशु तस्करी में शामिल हैं। उन्हें थाने में तो बैठा है लेकिन शाम तक छोड़ दिया और उन्हें कल बुलाया गया है।
          ज्ञात हो कि ऐसे पुलिसकर्मी सभी प्रकार के अनैतिक कार्यों में संलिप्त होकर अपनी कमाई का जरिया बनाए रहते हैं। चाहे वारंट तामिली हो अवैध नशे का कारोबार हो नो एंट्री में वसूली हो पशु तस्करी हो या फिर फरियादियों की शिकायत में रिश्वत लेने की बात हो या आरोपियों से रिश्वत लेकर केस को कमजोर करने की बात हो या फिर किसी के विरुद्ध फर्जी मुकदमा दर्ज करने का षड्यंत्र हो सभी तरह के अनैतिक कार्यों में इनका कोई मुकाबला नहीं है। आरक्षक द्वारा रिश्वत लेने की वीडियो रीवा जिले की कानून व्यवस्था को आईना दिखाने के लिए काफी है।

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow