बड़ी खबर: आंदोलनकारियों ने किया रेल ट्रैक जाम, बनी तनाव की स्थिति

बड़ी खबर: आंदोलनकारियों ने किया रेल ट्रैक जाम,  बनी तनाव की स्थिति

उमरिया । जिले के चंदिया में  20 सितंबर को दिए गए अल्टीमेटम में रेल ट्रैक को जाम करने के लिए हजारों की तादाद मे आंदोलनकारी जुटे और क्षेत्रीय संघर्ष समिति के आवाहन पर नगर के बीचो-बीच से हजारों की तादाद में बूढ़े, जवान, महिलाएं और बच्चे सम्मिलित होकर रेलवे स्टेशन चंदिया पहुंचे और भारी तनाव के बीच पुलिस का घेरा को तोड़कर वे लोग रेल ट्रैक में जा पहुंचे हैं और रेल की पटरीओं में बैठ गए हैं। 
          इस बीच भारी पुलिस बल जिला प्रशासन और रेल प्रशासन के अधिकारी आंदोलन को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन के आसपास घेरा बनाए हुए थे लगभग कई सैकड़ों की तादाद में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे हैं। बावजूद इसके आंदोलनकारियों ने हजारों की तादाद में रेलवे स्टेशन परिसर में घुसे और रेल पटरियों में जाकर बैठ गए हैं आंदोलनकारियों की मांग है कि पूर्व की तरह ट्रेनों का परिचालन कराया जाए और चंदिया रेलवे स्टेशन में पूर्व की तरह स्टॉपेज दिया जाए।

          बता दें कि कोरोना कब से बंद पड़ी ट्रेनों में से कुछ ट्रेनें चलाई जा रही हैं लेकिन उन ट्रेनों का स्टॉपेज चनिया रेलवे स्टेशन में नहीं होने के कारण चंदिया नगर सहित आसपास के सैकड़ों गांवों के ग्रामीण आक्रोशित थे इसके पहले वे रेलवे प्रशासन से कई बार ज्ञापन सौंपकर इस बाबत मांग भी कर चुके थे।  लेकिन रेलवे के तानाशाही और अड़ियल पूर्ण रवैया को देखते हुए आंदोलनकारियों ने आंदोलन करने का निर्णय लिया था जिसमें विगत 15 दिनों से भूख हड़ताल की जा रही थी। रेल प्रशासन द्वारा मांग न माने जाने पर 20 सितंबर को रेल रोको और ट्रैक जाम करने का निर्णय लिया गया था जिसके तहत आज 20 सितंबर को आंदोलनकारियों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है।