लग्जरी कार में गांजा की तस्करी, ओडिशा से 83 किलो गांजा लेकर तस्कर एमपी आ रहे थे, पुलिस ने धर दबोचा

Sep 12, 2022 - 09:18
 0  69
लग्जरी कार में गांजा की तस्करी,  ओडिशा से 83 किलो गांजा लेकर तस्कर एमपी आ रहे थे, पुलिस ने धर दबोचा

अनूपपुर। अनूपपुर पुलिस ने गांजा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग मामलों में 83 किलो गांजा जब्त किया। तस्कर लग्जरी कार में गांजा की तस्करी कर रहे थे। तस्कर ओडिशा से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के रास्ते अनीपपुर आ रहे थे। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तस्करों के आने वाले सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर रख दिए, जिससे कि वो भाग न सके। इसके बाद दो अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए अनूपपुर पुलिस ने 83 किलो गांजा सहित 5 तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

          दरअसल मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि महंगी कार में छत्तीसगढ़ की ओर से गांजा लेकर तस्कर आ रहे हैं। अनूपपुर पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 2 विशेष टीमें गठित की। , मुखबिर के बताए स्थान धुरवासिन नदी के पुल के पास रक्शा रोड पर वाहनों की जांच शुरू की। इसी दौरान संदिग्ध कार आती दिखी। पुलिस ने कार को रोका तो उसमें दो लोग बैठे हुए थे। देहियों ने अपना नाम मोतीलाल केवट निवासी भाद थाना भालूमाड़ा और सूरज नापित जरियारी थाना जैतहरी बताया। वाहन की तलाशी लेने पर कार की डिक्की में नीली हरी पन्नी में भूरे रंग का टेप लपेटे हुए गांजा रखा था। गांजे की कुल कीमत 43 किलो 700 ग्राम था। जब्त गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 3 लाख 49 हजार रुपए है।

          इसी प्रकार दूसरे मामले में मुखबिर की सूचना पर रामनगर थाना की विषेश टीम ने छत्तीसगढ़ तरफ से खोंगापानी, मनेन्द्रगढ़ आने वाले मार्ग में भेडवानाला के पहले मोड़ पर तस्कर को पकड़ने के लिए सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर रख दिए, जिससे तस्कर गाड़ी स्पीड बढ़ाकर नहीं भाग सके। साथ ही सड़क को लकड़ी लगाकर ब्लॉक कर दिया। इसी दौरान कार आती हुई दिखी। नाकाबंदी को देखकर कुछ दूर पहले ही तस्करों ने कार को खड़ी कर दिया। इसके बाद तीन लोग बाहर निकलकर अलग-अलग दिशा में भागने लगे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने अपना नाम राजकुमार दीवान पिता महेन्द्र कुमार रौतिया, सुशील कुमार यादव निवासी छप्पन दफाई खोंगापानी छग बताया। गाड़ी की तलासी लेने पर गाड़ी की डिक्की में अवैध मादक पदार्थ गांजा के 21 पैकेट जिसका कुल बजन 40 किलो रखा हुआ था। आरोपी ओडिशा से गांजे का खेप लेकर बिक्री करने हेतु जिला अनूपपुर के थाना भालूमाड़ा, रामनगर एवं खोंगापानी, मनेन्द्रगढ़ आ रहे थे। दोनों घटनाओं में थाना भालूमाड़ा और थाना रामनगर में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow