हर घर तिरंगा अभियान  जागरूकता रैली निकाली गई

Jul 28, 2022 - 18:25
Jul 28, 2022 - 18:35
 0  11
हर घर तिरंगा अभियान  जागरूकता रैली निकाली गई
हर घर तिरंगा अभियान  जागरूकता रैली निकाली गई

नर्मदापुरम। जनसामान्य में देशभक्ति की भावना जागृत करने, अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से जिले में 13 अगस्त से 17 अगस्त 2022 की अवधि तक" हर घर तिरंगा" अभियान का क्रियान्वयन किया जाएगा। इस बीच जिले के प्रत्येक घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। 

          कलेक्टर  नीरज कुमार सिंह के निर्देशन में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जन जागरूकता के लिए  कॉलेज एवं स्कूल स्तर पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

          शासकीय गृहविज्ञान स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय नर्मदापुरम में प्राचार्य डॉ. श्रीमती कामिनी जैन के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सेवा योजना एवं एन.सी.सी के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हर्षा चचाने एवं डॉ. रीना मालवीय  व डॉ. संगीता पारे द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इसके तहत छात्रों ने सभी नागरिकों से अपने अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की है।

          महाविद्यालय से गाँधी चौक तक रैली निकाली गई। छात्राओं ने हर घर अभियान के नारे लगाते हुए जन साधारण को जागरूक किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाएँ कु. अंशिका गुप्ता, कु. पूजा गोस्वामी, शांभवी गौर, वदना तिवारी, रिया गौर महाविद्यालयीन स्टॉफ डॉ. पुष्पा दुबे, डॉ. श्रुति गोखले, डॉ. कचन ठाकुर, डॉ. रश्मि श्रीवास्तव, नीलम चौधरी, डॉ. कीर्ति दीक्षित, स्वेता वर्मा,  रफीक अली और बड़ी संख्या में छात्राएँ उपस्थित रहीं।

          प्राचार्य डॉ. श्रीमती कामिनी जैन ने बताया कि इस वर्ष देश आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा और हम 75 वां स्वतंत्रता दिवस मानने वाले हैं। इस अवसर को मनाने के लिए अमृत महोत्सव की शुरुआत की गयी है। ये पल भारत के सभी नागरिकों के लिए बहुत ही खास है, इसलिए हमारे देश की यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के सभी नागरिकों को आजादी का जश्न मनाने के लिए हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आग्रह किया है। भारत सरकार ने अपने देश के नागरिकों में देशभक्ति की अलख जगाने के लिए 13 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक राष्ट्रीय ध्वज फहराने का विशेष आग्रह किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow