उप सरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन का कार्यक्रम जारी

Jul 20, 2022 - 11:21
 0  36
उप सरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन का कार्यक्रम जारी

पदो के निर्वाचन हेतु सक्षम प्राधिकारी नियुक्त

उमरिया । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि मप्र राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा ग्राम पंचायत के उप सरपंच, जनपद, जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु सम्मिलिन के संबंध में मध्यप्रदेश पंचायत राज्य एवं ग्राम स्वराज्य अधिनियम की धारा तथा मप्र पंचायत (उप सरपंच, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष) निर्वाचन में उपाबंधों के अनुसार ग्राम पंचायत जनपद पंचायत और जिला पंचायत के पंच, सरपंच, सदस्यों के निर्वाचन की तारीख से 15 दिन की कालावधि के भीतर उप सरपंच, अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन किए जानें के निर्देश है।
          उप सरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु सम्मिलित हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है। ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन के लिए जनपद पंचायत करकेली में  प्रथम चरण के लिए सम्मिलन  24 जुलाई को, द्वितीय चरण में जनपद पंचायत मानपुर के लिए सम्मिलन 25 जुलाई और तृतीय चरण में जनपद पंचायत पाली के लिए सम्मिलन  26 जुलाई 2022 को  होगा।
          इसी तरह जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु जनपद पंचायत करकेली के लिए  सम्मिलन प्रथम चरण में 27 जुलाई को , जनपद पंचायत मानपुर का सम्मिलन द्वितीय चरण के लिए 28 जुलाई 2022 को होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए 29 जुलाई 2022 को सम्मिलन होगा।
          उन्होंने उपरोक्त पदो के निर्वाचन हेतु सक्षम प्राधिकारी नियुक्त किया है। जिसमें ग्राम पंचायत के उप सरपंच जनपद पंचायत करकेली एवं पाली के लिए उपखण्ड अधिकारी राजस्व बांधवगढ़ पाली, ग्राम पंचायत के उप सरपंच जनपद मानपुर मानपुर के लिए उपखण्ड अधिकारी राजस्व मानपुर, जनपद पंचायत करकेली एवं पाली एवं मानपुर के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के लिए अपर कलेक्टर उमरिया तथा जिला पंचायत उमरिया के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए कलेक्टर जिला उमरिया शामिल है।
           ग्राम पंचायत के उप सरपंच के निर्वाचन के सम्मिलन हेतु संबंधित उपखण्ड अधिकारी अपने जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायतो के लिए पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति की जाकर निर्धारित तिथि में सम्मिलन की कार्यवाही पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे। जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के सम्मिलन हेतु अपर कलेक्टर उमरिया पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति की जाकर निर्धारित तिथि में सम्मिलन कराना सुनिश्चित करेंगे। इसी तरह जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के सम्मिलन हेतु कलेक्टर उमरिया पीठासीन अधिकारियों की नियुक्ति की जाकर निर्धारित तिथि में सम्मिलन की कार्यवाही पूर्ण करेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow