माँ तुझे प्रनाम योजना का पुन : शुभारंभ

May 3, 2022 - 22:20
 0  48
माँ तुझे प्रनाम योजना का पुन : शुभारंभ

भोपाल।   भोपाल के रवींद्र भवन से 'मां तुझे प्रणाम' योजना का पुन: शुभारंभ किया और लाडली लक्ष्मी बेटियों को यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी। 2007 में हमने लाडली लक्ष्मी बेटी योजना प्रारंभ की, ताकि समाज का दृष्टिकोण बदले। इसलिए हमने योजना बनाई कि मध्यप्रदेश की धरती पर बेटी जन्म ले, तो वह लखपति हो। बेटी के जन्म के साथ ही हमने उसके नाम से बचत पत्र खरीदना प्रारंभ किया। मेरा संकल्प है कि मेरी बेटियां सशक्त होकर आगे बढ़ें। मैंने लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की, जिससे 43 लाख बेटियां लाभान्वित हो रही हैं। मेरी बेटियों, तुम्हारा भविष्य बेहतर हो और माता-पिता को गर्व हो कि बेटी हो तो ऐसी। 

          मैं चाहता हूं कि मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियां डॉक्टर, इंजीनियर, अफसर, पायलट बनें, हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करें। आज मैं भगवान से यह प्रार्थना करता हूं कि मेरी बेटियों पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करना। इनके पैरों में कभी कांटा भी ना चुभे। इनकी आंखों में कभी आंसू भी ना आये। मेरी बेटियों, आपकी रुचि जिस क्षेत्र में है, उस क्षेत्र में आगे बढ़ो। जीवन में लक्ष्य निर्धारित करें, आत्मविश्वास से आगे बढ़ते रहें। मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियों, हमेशा याद रखना कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। 

कई बार पहली बार में सफलता नहीं मिलती है, तो उसकी प्राप्ति तक निरंतर प्रयास करते रहना होगा। मां तुझे प्रणाम योजना में सीमाओं पर खड़े जवानों से आप बेटियां मिलेंगी और चर्चा करेंगी, तो आपके भीतर भी मातृभूमि के प्रति सेवा का भाव जागृत होगा। आप उन्हें अपने गांव की माटी का तिलक लगायें और अपना तिलक वहां की पवित्र माटी से करें। लाडली लक्ष्मी बेटियों, आपको मां तुझे प्रणाम की इस यात्रा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! हंसती रहो, मुस्कुराती रहो, हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करो, बेटियों तुम्हें प्यार और आशीर्वाद।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow