पूर्व सांसद एवं विधायक बांधवगढ द्वारा तहसील भवन करकेली का किया गया लोकार्पण 

Apr 20, 2022 - 23:08
 0  74
पूर्व सांसद एवं विधायक बांधवगढ द्वारा तहसील भवन करकेली का किया गया लोकार्पण 
पूर्व सांसद एवं विधायक बांधवगढ द्वारा तहसील भवन करकेली का किया गया लोकार्पण 

-5 करोड़ 62 लाख  रुपए की लागत से निर्मित हुआ तहसील भवन
प्रदेश सरकार विकास योजनाओं का लाभ देने के लिए दृढ़ संकल्पित- ज्ञान सिंह
-भवन की भव्यता तथा सुंदरता बनाएं रखना यहां पदस्थ अधिकारी का दायित्व - कलेक्टर 


उमरिया I जिले के तहसील भवन करकेली का लोकार्पण पूर्व सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र एवं प्रदेश के पूर्व जन जातीय कार्य मंत्री ज्ञान सिंह के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ। इस अवसर पर बांधवगढ़ के विधायक शिवनारायण सिंह, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव संग्राम सिंह रघुवंशी, धनुषधारी सिंह,  राजेश पवार की उपस्थिति में विधि विधान से पूजा पाठ के साथ  फीता काटकर किया गया। 
          मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों ने नव निर्मित तहसील भवन का निरीक्षण किया । पीडब्ल्यू  डी एसडीओ पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि भवन का निर्माण 5 करोड़ 62लाख रुपए की लागत से किया गया है।  भवन मंे 42 कमरे है । 
          इस अवसर पर मुख्य अतिथि  ज्ञान सिंह ने कहा कि आज बड़े हर्ष की बात है कि क्षेत्र के किसानों, युवाओं सहित अन्य हितग्राहियों को इस सर्व सुविधा युक्त तहसील भवन का लाभ मिलेगा। आपने कहा कि इसकी सुंदरता को बनाए रखना हम सबका पहला दायित्व है जिससे यह भवन मंदिर जैसे पवित्र रहे ।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी।  लाइन के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार दृढ़ संकल्पित है । 
          विशिष्ट अतिथि बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह ने कहा कि आज  करकेली क्षेत्र के लिए सौभाग्य की बात है जो आसपास के लोगो की वर्षो पुरानी मांग पूरी हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने करकेली क्षेत्र की जनता को यह सौगात देकर बहुत बड़ा काम किया है । विकास के इस योजना का लाभ हो ऐसे हितग्राहियों को देने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री दिन-रात काम कर रहे हैं और आम जनता के लिए योजनाएं बनाकर क्रियान्वित करा रहे है। 
          कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि जिले भर में करकेली तहसील के अलग पहचान है मंदिर जैसे दिखने वाले तहसील भवन हमें अपने कर्तव्यों का निर्वहन में सहायक बनेगा। भवन की देखभाल करते हुए यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि परिसर में गंदगी ना हो, और लोगों के आने से उन्हें ऐसा महसूस हो कि अब हमें भटकना न पड़े । 

कार्यक्रम के दौरान योगेश द्विवेदी, करकेली मुख्य कार्यपालन अधिकारी केके रैयकवार, सामाजिक न्याय विभाग से रामलाल बैगा सुनील सिंह परिहार करकेली तहसील निर्माण के कार्य एजेंसी केके सिंह, एसडीओ पंकज गुप्ता, ठाकुर सिंह, करकेली तहसीलदार संध्या रावत, एसडीएम नेहा सोनी, मॉडल विद्यालय प्रचार डॉक्टर ए पी सिंह, विनय तिवारी हरिओम सिंह, इंद्रपाल सिंह, राजेश सिंह, मुस्ताक अली, रामकृपाल नापित प्रमोद तिवारी, शंकर निगम, लल्लू सिंह तोमर, कृष्ण पाल सिंह, कैलाश पटवारी, आर आई विशंभर सिंह, आनंद तिवारी, राम लखन तिवार्री , करकेली सचिव आशीष अग्रवाल बुद्धसेन सरपंच अवध किशोर आदि कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शैलेंद्र सिंह गहरवार द्वारा किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow