डकैती की प्लानिंग करते पिस्टल समेत चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

Apr 18, 2022 - 23:15
 0  54
डकैती की प्लानिंग करते पिस्टल समेत चार आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

उमरिया I जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत डकैती की योजना बनाते समय कटनी जिले के चार मुल्जिमो को रविवार की देर रात कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की छापामार कार्यवाही 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वहीं एक अन्य आरोपी के मौके से फरार होने की भी खबर है।

          पुलिस के मुताबिक फरार हुए आरोपी को पुलिस के द्वारा जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

          घटना के संबंध में बताया गया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस सहित धारदार बका भी बरामद करने की बात सामने आई है।

          जानकारी के मुताबिक ये सभी आरोपी मारुति 800 में सवार थे और मुख्यालय स्थित पीली कोठी के करीब, शुक्ल पेट्रोल पंप में डकैती की पूरी योजना को अंतिम रूप दे रहे थे, उसी समय मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर दबिश दी और मौके पर मौजूद पांच मुल्जिमो में चार को गिरफ्तार करने कामयाबी हासिल की है। वहीँ अंधेरे का फायदा उठा पांचवा आरोपी रवि पिता लल्लूराम निषाद निवासी इंदिरा नगर कटनी मौके से फरार हो गया। पुलिस पूछताछ में इन मुल्जिमो ने शुक्ला पेट्रोल पम्प को लूटने की योजना को स्वीकार किया है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने इन आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रम 206/22 धारा 399, 402 ताहि 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है।

          सूत्रों की माने तो इस संवेदनशील मामले में पुलिस ने कटनी जिले के इंदिरा नगर (कुठला थाना) निवासी अजीत पिता ओमकार निषाद, अभिषेक पिता संतोष निषाद, नीरज पिता रोशनलाल निषाद, मोहित पिता दलपत पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। वही रवि पिता लल्लूराम निषाद फरार है, जिसे जल्द गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है।

          डकैती की योजना में शामिल ये गिरफ्तार आरोपी शुक्ला पेट्रोल पंप को ही क्यों टारगेट में लिए थे, क्या इनके पीछे कोई और आरोपी भी शामिल है जो इन्हें ही टारगेट किये हुए थे।  आरोपियों के पास से जप्त पिस्टल और ज़िंदा कारतूस कहा से आई, क्या इससे पहले भी ये आरोपी कही और घटना कारित कर चुके है, ऐसे क़ई अनसुलझे सवाल पुलिस के सामने है, जो अब जांच का हिस्सा होंगे।

          इस मामले से ये तो साफ है कि अपराधी दूसरे जिलों से आकर शहर की आबोहवा को बिगाड़ने के कुत्सित प्रयास में थे। दूसरे जिले के अपराधियों का शांतिप्रिय जिला उमरिया में अपराध कारित करने की योजना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।  डकैती की इस योजना में पुलिस ने जिस तरह से आरोपियों के मंसूबे को चकनाचूर कर मुल्जिमो को हिरासत में लिया है, निश्चित रूप से पुलिस की कार्यप्रणाली काबिलेतारीफ है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow