ट्रेन एक्सीडेंट अपडेट : 1 लोको पायलट सहित 2 लोगों की हुई थी मौत, ट्रेन हादसे के जांच में बड़ी वजह आई सामने ….

Apr 28, 2023 - 11:21
 0  165
ट्रेन एक्सीडेंट अपडेट  : 1 लोको पायलट सहित 2 लोगों की हुई थी मौत, ट्रेन हादसे के जांच में बड़ी वजह आई सामने ….

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सिंगपुर में दो मालगाड़ियों के बीच टक्कर किस तरह से हुई, इसकी ओपन जांच बिलासपुर रेल मंडल में जारी है. घटना की जांच करने के लिए रेल संरक्षा आयुक्त ए एम चौधरी ने बिलासपुर पहुंचे. सबसे पहले उन्होंने घायल रेल कर्मचारियों से रेलवे चिकित्सालय पहुंचकर पूछताछ की. जांच में पता चला कि 15 घंटे की ड्यूटी के बाद लोको पायलट थक गए थे. टक्कर होने से पहले उन्होंने इंजन से कूद कर जान बचाई. घटना में एक लोको पायलट की मौत भी हो गई थी.
          जांच के दौरान ये प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि बीते 19 अप्रैल को सिंगपुर में हुई घटना के दौरान बिलासपुर से कोयला लोडेड मालगाड़ी अप लाइन में जा रही थी. जिसे लोको पायलट विनोद कुमार चला रहे थे. उनके साथ सहायक चालक आनंद तिवारी भी थे. 15 घंटे की ड्यूटी और थकान के कारण विनोद कुमार को नींद आ गई थी. शहडोल के पहले सिंगपुर के अप लाइन पर पहले से ही मालगाड़ी खड़ी होने के कारण सिग्नल रेड था. जैसे ही ट्रेन ने रेड सिग्नल पार किया तो विनोद कुमार की नींद खुली।
          इस दौरान गाड़ी की स्पीड 67 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार थी. जिसमें ब्रेक लगने से चलती हुई मालगाड़ी के वैगन गिर सकते थे. इसके कारण विनोद कुमार चलती ट्रेन से कूद गए और मालगाड़ी ने खड़ी मालगाड़ी को टक्कर मार दी. जिसमें खड़ी मालगाड़ी के चालक राजेश प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई. मामले की जांच जारी है, जांच में मिले तथ्यों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

Source  : online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow