सीबीआइ जबलपुर टीम की बड़ी कार्यवाई : सीनियर डीएमई को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा, बिल पास करने के लिए मांगी थी राश‍ि

Mar 27, 2023 - 10:01
 0  99
सीबीआइ जबलपुर टीम की बड़ी कार्यवाई :  सीनियर डीएमई को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा, बिल पास करने के लिए मांगी थी राश‍ि

ग्वालियर के मशीन सप्लायर के बिल पास करने के एवज में मांगी थी तीन प्रतिशत राशि, संपत्ति की भी हो रही जांच।

कटनी। सीबीआइ जबलपुर की टीम ने आरओएच वेस्ट सेंट्रल रेलवे एनकेजे के सीनियर डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर (डीएमई) को बुधवार को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा है। उसने ग्वालियर के मशीन सप्लायर के बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। सीबीआइ की टीम पूछताछ करने के बाद उसको अपने साथ जबलपुर ले गई है। मामला दर्ज करने के साथ ही अलग-अलग टीमें उसकी संपत्ति की भी जांच कर रही हैं।

25 लाख 84 हजार भुगतान था बाकी
          ग्वालियर निवासी अंकित शर्मा की हितेश उद्योग कंपनी ने 27 फरवरी 2022 को आरएचओ डब्ल्यूसीआर शेड एनकेजे को चार हुक बोल्ट मशीन सप्लाई की थी। इसका भुगतान 25 लाख 84 हजार रुपये बाकी था। अंकित ने बताया कि सीनियर डीएमई एसके सिंह ने बिल पास करने के एवज में उनसे तीन प्रतिशत राशि 69 हजार रुपये की मांग की थी। परेशान होकर उन्होंने मामले की लिखित शिकायत सीबीआई एसपी जबलपुर से कर दी। डीएसपी जेजे दामले ने टीम सहित बुधवार की रात एसके सिंह के एनकेजे स्थित निवास पर 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ लिया।

वाराणसी में बन रहा निजी अस्पताल
          सीनियर डीएमई एसके सिंह के सरकारी आवास में जांच के दौरान सीबीआइ को एलआइसी व म्युचूअल फंड में निवेश के कागज सहित लगभग पांच लाख रुपये नकदी भी मिली है। सीबीआइ को वाराणसी में एक निजी अस्पताल निर्माणाधीन होने और भोपाल में दो फ्लैट और जबलपुर में भी प्रापर्टी होने की जानकारी मिली है। सीबीआइ की टीमें पैतृक निवास वाराणसी भी भेजी गई हैं।

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow