बिलासपुर से नागपुर तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, साढ़े 5 घंटे में पूरा होगा 415 किमी का सफर

Dec 4, 2022 - 11:18
 0  149
बिलासपुर से नागपुर तक चलेगी वंदे भारत ट्रेन, साढ़े 5 घंटे में पूरा होगा 415 किमी का सफर

बिलासपुर। बिलासपुर से नागपुर के बीच वन्दे भारत ट्रेन पटरी पर दौड़ने की अटकलें तेज़ हो गई हैं. बिलासपुर से नागपुर तक 415 किमी का सफर वन्दे भारत के जरिए साढ़े 5 घंटे में पूरा होगा. वहीं कम समय मे आरामदायक यात्रा का लाभ यात्रियों को मिल पाएगी.

          बता दें कि रेल मंत्रालय द्वारा पूरे देश मे 400 वंदे भारत ट्रेन चलने का निर्णय लिया गया है. इस कड़ी में बिलासपुर को भी इसकी सौगात जल्द मिलेगी. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ साकेत रंजन ने कहा है कि उन्हें इस तरह की जानकारी मीडिया के जरिये मिल रही है.
         साकेत रंजन के मुताबिक बिलासपुर से नागपुर के वन्देभारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है, लेकिन वन्देभारत भारत ट्रेन को चलाने तारीख और समय को लेकर संशय है.
          हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस ट्रेन के लिए रैक उपलब्ध हो गई है, जल्द ही बिलासपुर से नागपुर के बीच यह ट्रेन चलेगी. सप्ताह में शनिवार को छोड़ बाकी 6 दिन वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी, जिसका स्टॉपेज बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोंदिया और नागपुर होगा.
          इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीनगर से मुंबई के लिए वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है. SECR के अफसरों का कहना है, कि उन्हें रेल मंत्रालय से ऐसा कोई निर्देश प्राप्त नही हुआ है.

Source: online. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow